Facebook SDK


यदि कोई उपयोगकर्ता इन शर्तों को खोजता है, तो वह स्वयं को 'कोई परिणाम नहीं मिला' संदेश के साथ खोजेगा.

जानकारी पर अंकुश लगाने और समाचार को प्रकट करने के लिए Google का कदम एक सकारात्मक कदम हो सकता है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण व्यावहारिक नहीं है|

Google Corona virus
उपन्यास के कोरोनोवायरस के ४००० मामलों का पता लगाने के साथ कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भ्रम पैदा होने की अफवाह फैल रही है। और दुनिया भर में बढ़ती जा रही घबराहट को शांत करने के लिए, इन सट्टा डेटा को एक बार में रोक दिया गया।

वायरस के बारे में दिखावा करने वाली खबरों और जानकारी के प्रसार को कम करने के लिए, Google ने वेब साइट पर मैकेनिकल मैन फोन और play.google.com पर अपने प्ले स्टोर ऐप से 'कोरोनावायरस' या 'COVID-19' के लिए खोज परिणाम निकाले हैं। 9to5 Google द्वारा प्रारंभिक रूप से देखा गया, रिपोर्ट ने घोषणा की कि अगर कोई भी उपयोगकर्ता इन शर्तों के लिए मांग करता है, तो वह खुद को प्रत्येक मैकेनिकल मैन ऐप्स और गेम के लिए "कोई परिणाम नहीं मिला" संदेश के साथ मिलेगा। इसी तरह की शर्तें - जैसे "ट्रैकर" या "मानचित्र" को जोड़ने वाले - इसके अलावा काम नहीं करते हैं। हालाँकि, रिपोर्ट ने अतिरिक्त रूप से यह घोषित किया कि मोशन पिक्चर, टीवी शो, और बुक की गई खोज से ऐसा लग रहा था कि यह सामान्य रूप से कार्य कर रहा होगा।

हालाँकि, वहाँ कम पकड़ है। 9to5 Google रिपोर्ट के अनुरूप, यदि आप कोरोनवायरस से जुड़े डेटा का शिकार करते हैं, तो आप अपनी खोज के लिए परिणाम नोटिस करने के लिए तैयार होंगे यदि शर्तें विशिष्ट नहीं हैं। विभिन्न शब्दों में, COVID19 जैसे शब्द, जबकि हाइफ़न नहीं, कुछ परिणाम अभी भी सुझा सकते हैं।

जानकारी पर अंकुश लगाने और समाचार को प्रकट करने के लिए Google का कदम एक सकारात्मक मनोदशा हो सकता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण व्यावहारिक नहीं। प्ले स्टोर समाचारों पर विभिन्न आधिकारिक अनुप्रयोगों को ले जाएगा और वायरस और इनसे खुद को सुरक्षित रखने का तरीका बताएगा, और इसलिए सभी ऐप्स को हटाने से प्ले स्टोर पर प्रामाणिक ऐप्स और डेटा प्राप्त करने का जोखिम हो सकता है।

इस बीच, नब्बे के करीब के बीच, 000 लोगों का पता चला, उनमें से भारी बहुमत चीन से उत्पन्न हुआ जहां भी घटना उत्पन्न हुई। काफी तीन, 200 लोगों की मौत हो गई है, लेकिन इलाज के दौरान 51,000 लोगों की मौत हो गई है। भारत में, वर्तमान में, वहाँ तीस सकारात्मक मामलों का पता चला है।

Post a Comment

Previous Post Next Post