Facebook SDK

 हैलो दोस्तों Hello Dude में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Logo क्या है? यदि आप भी अपने नाम का Logo बनाना चाहते है तो आप बिल्कुल पर आये है। इसके साथ ही आज की इस पोस्ट के द्वारा आप जानेंगे की Mobile से Logo कैसे बनाते है आसानी से| आप अपने Blog Ke Liye Logo Kaise Banaye की भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से आप जानेंगे, और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।


अगर आपका कोई ब्लॉग है या वेबसाइट है या कोई Youtube चैनल है तो आपको उसके लिए एक अच्छा Logo बनाना चाहिए। तभी Visitors आपके ब्लॉग पर आते है और उससे आकर्षित होते है। और आपकी वेबसाइट के Visitors की संख्या भी बढती है। लेकिन अगर आप Logo बना रहे है तो इसके लिए आपको उसकी पूरी जानकारी होना बहुत ज़रुरी होता है। उसके बाद ही आप एक अच्छा Logo डिज़ाइन कर सकते है।


अगर आपको इसका ज्यादा अनुभव नहीं है तो भी आप एक अच्छा Logo डिज़ाइन कर सकते हैं। बस आपको इसकी थोड़ी बहुत जानकरी होना चाहिए और यही जानकरी आज हम आपके लिए ले कर आये है। जिससे की आप अपने मोबाइल की मदद से ही अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए एक बेहतरीन Logo बना पाएँगे। तो आइये जानते है अब Online Logo Kaise Banaye, Logo बनाने के लिए आप इस पोस्ट को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी। और आप अपने लिए एक शानदार Logo बना पाएँगे।


Logo क्या है?

Logo-Kya-Hai-Logo-Kaise-Banaye

दोस्तों आपको बता दे की Logo एक तरह का ऐसा Symbol होता है जो आपकी ब्रांड की पहचान बताता है। यह Text और Image से मिलकर बना होता है। इससे ग्राहकों को यह पता चलता है की वह ब्रांड क्या काम करती है। अगर आप Blogging करते है तो आपको भी अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा Logo जरूर बनाना चाहिए।


अच्छा Logo बनाना इतना आसान नहीं होता है। इसके लिए बहुत सी कंपनी अपनी ब्रांड का Logo बनाने के लिए अच्छा पैसा भी खर्च करती है। आज आपको हम कुछ एप्प्स और वेबसाइट बताएँगे जिससे आप भी अपने ब्रांड के लिए एक बढ़िया Logo बना पाएँगे।


Logo कैसे बनाये?

आप अगर Logo बना रहे है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। और उन बातों को ध्यान में रखकर अपना Logo बनाये|


Colour Combination

आपको बता दे की Logo पर कलर बहुत बड़ा प्रभाव डालता है। इससे ही आपका Logo अच्छा लगता है। आपको ऐसे कलर चुनना है जो Visitors को एक ही बार में आकर्षित करे Logo के लिए ज्यादा डार्क या ज्यादा Dull कलर का इस्तेमाल बिलकुल भी ना करे।


Perfect Size

Logo का कलर का साइज़ भी अपने Logo के हिसाब से सही रखे। साइज़ ऐसा रखे की वह निर्धारित जगह पर फिट हो जाये। कुछ ज्यादा ही छोटा Logo भी ना बनाये नहीं तो वह ठीक तरह से समझ में नहीं आएगा।


Perfect Symbol

आपको बता दे की जो आपकी ब्रांड है उससे ही आपका Logo मैच हो। जिस तरह का बिज़नेस है, Logo भी वैसा ही होना चाहिए तो अपने बिज़नेस से सम्बन्धित Logo का ही इस्तेमाल करे।


Logo Design कैसे करे?

फ्री में Logo Design करने के लिए हम आपको एक वेबसाइट बता रहे है। जिसमें आपको 4000+ Free Logo मिलेंगे। जिसे आप अपने अनुसार डिज़ाइन करके आपके किसी भी Platform जैसे Website, Blog, Youtube Channel पर इस्तेमाल कर सकते है।


सबसे पहले आपको इस वेबसाइट Designevo.Com पर जाना होगा। आप अपने मोबाइल में भी यह कर सकते है और कंप्यूटर दोनों में भी।

Post a Comment

Previous Post Next Post